Captcha Work: Earn $500 with 8 Best Online Captcha Entry Jobs Sites

कैप्चा का काम $ 500 प्रति माह बनाने के लिए सबसे आसान तरीका है, जो कैप्चा सॉल्वर के रूप में कंपनियों और कैप्चा एंट्री साइट्स जैसे कैप्चा क्लब, कैप्चा 2, मेगाटाइपर, कैप्चा टायपर, कोलोटिब्लो और कई अन्य साइटों के लिए काम कर रहा है।

हमने कुछ कैप्चा साइटों पर शोध किया है और इन समीक्षाओं के आधार पर हम कैप्चा क्लब, कैप्चा 2, मेगाटाइपर, कोलोटिब्लो जैसी साइटों पर कैप्चा प्रविष्टि नौकरियों का विवरण प्रदान कर रहे हैं।

आप इन साइटों पर शामिल हो सकते हैं और इन साइटों पर काम करना शुरू कर सकते हैं और जिसे देख सकते हैं

तो ऑनलाइन कैप्चा नौकरियां क्या है और इससे कैसे कमाई की जाती है?

मुझे यकीन है कि आपके पास इंटरनेट का कम से कम बुनियादी ज्ञान है अगर आप इस लेख को पढ़ रहे हैं। और आपके पास फेसबुक, जीमेल, याहू आदि साइटों पर खाता होना चाहिए।

यदि आप ऊपर दी गई किसी भी साइट से जुड़ गए हैं या इंटरनेट पर अन्य हैं तो आपने कैप्चा का अनुभव किया होगा। यह एक मानव सत्यापन परीक्षण है ताकि कोई स्वचालित बॉट या सॉफ्टवेयर उनकी साइट में शामिल न हो सके। इसे बेहतर समझने के लिए बस नीचे 2 अलग-अलग उदाहरण देखें।

कई कंपनियां हैं जिन्हें इंटरनेट पर हजारों वेबसाइटों पर बड़ी मात्रा में साइनअप करने की आवश्यकता है। वे वेबसाइटों पर साइनअप करने के लिए स्वचालित सॉफ़्टवेयर बना सकते हैं लेकिन इन कैप्चा को स्वचालित रूप से हल करने के लिए कोई तकनीक नहीं है।

और यही वह जगह है जहां उन्हें इन कैप्चा को हल करने के लिए मानव की आवश्यकता है।

जब उनके सॉफ़्टवेयर इन साइटों पर खाते बनाते हैं, तो वे कैप्चा पर आते हैं और उस कैप्चा छवि को कैप्चा सॉल्वर के पास भेजते हैं। आपके पास छवि में दिए गए सटीक पात्रों को दर्ज करने के लिए बहुत कम समय है और इन छवियों को हल करने के लिए आपके पास अच्छी सटीकता होनी चाहिए।

और यही वह जगह है जहाँ आप इन ऑनलाइन नौकरियों से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं और वह भी बिना किसी निवेश के।

कैप्चा सॉल्विंग घर से एक सही ऑनलाइन डेटा एंट्री जॉब है।

लगभग 10 सर्वश्रेष्ठ साइटें हैं जहां आप कैप्चा सॉल्वर के रूप में शामिल हो सकते हैं और आपके द्वारा हल किए गए प्रत्येक 1000 कैप्चा के लिए लगभग $ 0.5 से $ 2 कमा सकते हैं।

Top 8 Sites for Captcha Entry jobs

बहुत से लोगों ने इन साइटों पर काम किया है और घर से काम करके अतिरिक्त आय कमा रहे हैं।

तो आप भी बिना इन्वेस्टमेंट किए इन ऑनलाइन जॉब्स से कमाई कर सकते हैं ।

यदि आप रुचि रखते हैं तो नीचे दी गई इन 8 साइटों को देखें, उन्हें एक-एक करके जोड़ दें और कैप्चा को हल करना शुरू करें।

1. Mega Typer

मेगाटेपर्स सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन जॉब वेबसाइट में से एक है, जहां आपको टाइप किए गए प्रत्येक 1000 शब्द चित्रों के लिए $ 0.45 से $ 1.5 तक का भुगतान किया जाता है। अधिकांश डेटा एंट्री वर्कर्स इस वेबसाइट से प्रति माह $ 250 तक कमाते हैं।

PayPal, WebMoney, Payza, Western Union कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप MegaTypers से भुगतान कर सकते हैं।

2. Pro Typers

ProTypers डेटा प्रविष्टि विशेषज्ञों का एक समूह है। यह एक और साइट है जहाँ लोग कैप्चा इमेज को हल करके प्रति माह $ 200 कमाते हैं। दुनिया भर से लोग ProTypers में शामिल हो सकते हैं।

3.kolotibablo

Kolotibablo.com पिछले 5+ वर्षों से घर से ऑनलाइन नौकरियां प्रदान कर रहा है और कई लोगों ने समय पर अपना भुगतान प्राप्त किया है। वे $ 1 या प्रति 1000 कैप्चा छवियों को टाइप करने के लिए भुगतान करते हैं।

Kolotibablo.com अपने अधिक कुशल श्रमिकों को उच्च राशि का भुगतान करने के लिए रेटिंग प्रणाली का उपयोग करता है। अधिक सटीकता आप दिखाते हैं, अधिक पैसा आपको प्राप्त होगा। शुरू में, आपको पैसे कमाने के लिए थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है लेकिन समय के साथ, आपको इस वेबसाइट पर बहुत लाभदायक स्थिति मिल जाएगी।

4. FastTypers

FastTypers वह साइट है जो अपने महान श्रमिकों की सराहना करती है और उन्हें प्रति 1000 कैप्चा $ 1.5 तक भुगतान करती है। कैप्चा को हल करने की दर रात के समय विशेष रूप से 12 बजे से सुबह 5 बजे के दौरान अधिक होगी।

आप उनके ब्लॉग के माध्यम से उनकी सेवा के बारे में अपडेट रह सकते हैं।

शामिल होने के लिए आप इस FastTypers लिंक का उपयोग कर सकते हैं ।

Join Now

Fasttyper.com

5. 2captcha.com

न केवल आप प्रत्येक कैप्चा छवियों के लिए $ 1 कमाते हैं बल्कि आपको जटिल छवियों को हल करने के लिए कुछ बोनस भी प्राप्त होते हैं। यहाँ कमाई का एक और तरीका है थ्रिओघ रेफ़रल सिस्टम।

जैसे ही आप 2Captcha में काम करना शुरू करते हैं, आप अपनी कमाई देख सकते हैं। यदि आप $ 1 तक पहुंचते हैं तो आप Payza के माध्यम से कैशआउट कर सकते हैं।

Join Now

2captcha.com

6. QlinkGroup

आप QlinkGroup से साप्ताहिक भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। इसकी 2 शब्द कैप्चा सेवा और शब्द केस संवेदी हैं। आपको अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए प्रति आईडी प्रति सप्ताह कम से कम 800 कैप्चा टाइप करना होगा।

Join Now

Qlinkgroup.com

7.CaptchaTyper

पूरी दुनिया में बहुत से लोग CaptchaTypers पर काम करते हैं और कैप्चा दर्ज करने के माध्यम से लगभग $ 200 + प्रति माह कमाते हैं। यदि आप इस साइट से जुड़ना चाहते हैं तो आपको aptchatypers@gmail.com पर ईमेल भेजना होगा और आपको अपना लॉगिन विवरण मुफ्त में प्राप्त होगा।

आपको बिना समय निकाले तेजी से टाइप करना होगा वरना आपकी आईडी 30 मिनट के लिए प्रतिबंधित हो जाएगी। उनकी दर समय के साथ बदलती रहती है। आपको रात 9 बजे से 9 बजे के बीच अधिकतम दरें मिलेंगी। आप नवीनतम CaptchaTypers सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं।

Join Now 

Captchatyper.com

8.PixProfits

ऑनलाइन कैप्चा सॉल्विंग जॉब्स के लिए एक और सर्वश्रेष्ठ साइट जो प्रत्येक 1000 कैप्चा सॉल्व के लिए उच्च दर का भुगतान करती है। साइट पर नए पंजीकरण पहले ही बंद कर दिए गए हैं। आप की जरूरत साइट पर जाएँ नियमित रूप से करता है, तो पुनः पंजीकरण खोला जाता है की जाँच करने के।

Join Now 

PixProfits.com

9. VirtualBee

यह एक और उत्कृष्ट मंच है जहां आप कैप्चा जॉब और अन्य प्रकार के डेटा टाइपिंग जॉब पा सकते हैं। आप वेबसाइट पर साइनअप कर सकते हैं, अपने आप को एक कीर के रूप में शामिल कर सकते हैं और फिर उस वेबसाइट पर काम कर सकते हैं जिसे आप करना चाहते हैं।

एक कैप्चा टाइपर 1000 कैप्चा की गुणवत्ता और सटीकता के आधार पर $ 0.4 से $ 0.8 कमा सकता है। आप चेक, पेपाल या सीधे बैंक हस्तांतरण द्वारा भुगतान कर सकते हैं।

Join Now

VirtualBee.com

इससे पहले कि आप इन कैप्चा साइटों पर काम करें, महत्वपूर्ण बिंदु

●कैप्चा का काम कोई ऐसी चीज नहीं है जहाँ आप कुछ बड़ी आय कमा सकते हैं। यह एक श्रमसाध्य काम है और यहां आप जो पैसा बनाते हैं वह बहुत कम है। यदि आप प्रतिदिन कम से कम 4 घंटे काम करते हैं तो आप $ 100 से $ 300 (रु। 6000 / - से रु। 20,000 / -) प्रति माह कमा सकते हैं। यदि आप इंटरनेट के माध्यम से कुछ अच्छी आय अर्जित करना चाहते हैं, तो यहां पैसे बनाने के अन्य विकल्पों की जाँच करें ।

●कैप्चा वर्क वेबसाइट में से कुछ आपको सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए कहेंगे और इन सॉफ्टवेयर में लॉग इन करने के बाद आपको कैप्चा टाइप करना होगा।

●आप ko जरूरत है PayPal पर अपना खाता बनाते हैं, जिससे कि आप अपनी Payments तुरंत प्राप्त कर सकते हैं इससे पहले कि आप इन साइटों में शामिल होने या Payza या अन्य वेबसाइटों।

●आपको सभी वेबसाइटों को न्यूनतम बैलेंस करने की कोशिश करनी चाहिए और कुछ चीजों की जांच करनी चाहिए, जो समय पर सही तरीके से भुगतान करती हैं, जहां आप काम करने के लिए अधिक आरामदायक हैं और जहां आप कम समय में अधिक पैसा कमा सकते हैं।

आप Freelancer.com, Upwork आदि जैसी कई फ्रीलांसिंग साइट्स में भी इस प्रकार के कैप्चा एंट्री जॉब सर्च कर सकते हैं । कई कंपनियां वहां पर नियमित रूप से ऐसी जॉब्स पोस्ट करती हैं।

आशा है कि यह लेख उन लोगों की मदद करेगा जो बड़े पैसे कमाने के अवसरों की तलाश में नहीं हैं। कैप्चा का काम उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑनलाइन टाइपिंग का काम है जो $ 200- $ 300 प्रति माह की आय की तलाश में हैं।

Comments

POPULAR POST

Goa Board Class 10th/12th Result 2020 - Declared Now

Delhi Lok Sabha Translator Recruitment 2020

BSEB (Bihar Board) Class 10th Scrutiny Online Form 2020

UPPSC ACF / RFO Online Form 2020

UPSC NDA 2 Online From 2020

Bihar SHS 1050 CHO Post Online Form 2020

BECIL MTS Recruitment 2020 (Broadcasting Engineering Consultants India Limited)

CGPSC Chhattisgarh Forest Public service Commission Online Form 2020

Assam Police Various Posts Recruitment 2020

BPSC Mineral Development Officer Recruitment 2020